118 रुपये प्रति शेयर मिलेगा डिविडेंड, आज आने वाला है पैसा; क्या आपके पास हैं स्टॉक्स

Aster DM Healthcare Share Dividend: शेयर मार्केट किसी स्टॉक से मुनाफा कमाने पर निवेशकों को बड़ी खुशी होती है. इसके साथ ही इस समय कंपनियां अपने तिमाही नतीजे जारी कर रही हैं और साथ ही डिविडेंड का भी ऐलान किया जा रहा है. कई कंपनियां डिविडेंड का ऐलान

4 1 30
Read Time5 Minute, 17 Second

Aster DM Healthcare Share Dividend: शेयर मार्केट किसी स्टॉक से मुनाफा कमाने पर निवेशकों को बड़ी खुशी होती है. इसके साथ ही इस समय कंपनियां अपने तिमाही नतीजे जारी कर रही हैं और साथ ही डिविडेंड का भी ऐलान किया जा रहा है. कई कंपनियां डिविडेंड का ऐलान कर चुकी हैं. आज हम आपको एक ऐसे शेयर के बारे में बता रहे हैं, जिसने 1180 फीसदी डिविडेंड देने का ऐलान किया है. कंपनी के डिविडेंड को सुन सभी लोग हैरान है.

इस कंपनी का नाम एस्टर डीएम हेल्थकेयर (Aster DM Healthcare) है. अगर आपके पास भी एस्टर डीएम हेल्थकेयर के शेयर्स हैं तो अब आपको प्रति शेयर 118 रुपये का डिविडेंड मिलेगा. कंपनी ने डिविडेंड की तारीखों का भी ऐलान कर दिया है.

स्पेशल डिविडेंड का ऐलान

आपको बता दें एस्टर डीएम हेल्थकेयर के शेयर की फेस वैल्यू 10 रुपये है और कंपनी ने 1180 फीसदी डिविडेंड का ऐलान किया है तो इस हिसाब से प्रत्येक शेयर शेयरधारकों को 118 रुपये का डिविडेंड मिलेगा. कंपनी के निदेशकों ने प्रति शेयर 118 रुपये स्पेशल डिविडेंड का ऐलान किया है.

क्या है कंपनी का कारोबार?

एस्टर डीएम हेल्थकेयर सर्विस प्रोवाइड करने वाली कंपनी है. कंपनी का कारोबार अस्पताल, फार्मेसी और क्लीनिक से जुड़ा हुआ है. डिविडेंड एक नकद इनाम है जो कंपनी अपने शेयरधारकों को देती है.

आज आने वाला है डिविडेंड

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डिविडेंड की रिकॉर्ड तारीख 23 अप्रैल 2024 यानी आज ही है. आज कंपनी के शेयरधारकों के खाते में मोटा पैसा आने वाला है.

6 महीने में 55 फीसदी बढ़ा स्टॉक

कल के कारोबार में एस्टर के शेयर्स 1.13 फीसदी की गिरावट के साथ क्लोज हुए थे. वहीं, पिछले एक महीने में एस्टर का स्टॉक ने निवेशकों को 17.73 फीसदी का रिटर्न दिया है. एक महीने में इस स्टॉक की वैल्यू में 77.50 रुपये का इजाफा हुआ है. 6 महीने में इस स्टॉक की कीमत में 55.71 फीसदी का इजाफा हुआ है.

एक साल में दोगुना हुआ निवेशकों का पैसा

एक साल पहले इस स्टॉक की कीमत 251 रुपये के लेवल पर थी. एक साल में इस शेयर ने निवेशकों को 104.94 फीसदी का रिटर्न दिया है. इस एक साल की अवधि में स्टॉक की कीमत में 263.55 रुपये का इजाफा हुआ है. वहीं, अब स्टॉक की कीमत 514.70 रुपये के लेवल पर है. यह शेयर दो सालों में 162% बढ़ गया है और तीन सालों में 242.34% का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है.

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Punjab Weather Update: फिर सक्रिय हुआ पश्चिमी विक्षोभ, आज कई जिलों में बादल छाएं रहने की संभावना; बारिश बढ़ाएगी मुश्किल

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, लुधियाना। Punjab Weather Update:अप्रैल के बाद मई की शुरुआत में फिर से एक नया पश्चिमी पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया हैं। जिसका आंशिक तौर पर असर पंजाब में भी देखने को मिलेगा।

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now